देशबड़ी खबर

INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ी

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को INX मीडिया केस में कोर्ट से राहत नहीं मिली है, कोर्ट ने पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि 27 सितंबर तक बढ़ा दी है। बुधवार को स्पेशल जज अयग कुमार कुहर के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पी चिदंबरम की पेशी हुई, वकीलों की हड़ताल की वजह से पी चिदंबरम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए करानी पड़ी। प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग की जिसे कोर्ट ने मान लिया।

आईएनएक्स मीडिया घोटाले के मामले में पी चिदंबरम को 21 अक्तूबर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने इस मामले में 15 मई 2017 को एफआईआर दर्ज की थी, पी चिदंबरम पर आरोप है कि इनके वित्त मंत्री रहते आईएनएक्स मीडिया नाम की कंपनी में विदेशी निवेश की शर्तों में ढील दी गई थी। 2007 में आईएनएक्स मीडिया में 305 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश हुआ था और उस समय पी चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थी।

इस मामले में सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय में भी केस दर्ज है और फिलहाल पी चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में ही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने 16 अक्तूबर को पी चिदंबरम को अपनी हिरासत में लिया था।

This Reports by

Show More

रिपोर्ट- आवाज प्लस डेस्क

हम सब जानते है कि मीडिया संविधान का चौथा स्तंभ है। अतः हमने अपने देश और या इसके लोगों अपनी जिम्मेदारियों या कर्त्तव्यों को समझना चाहिये। मीडिया व्यक्ति विशेष एवं संगठन के रूप में समाज में क्रांति तथा जन जागरण का प्रतीक है। इसलिये हमें ये समझना होगा की हम पर कितनी बड़ी जिम्मेदारी है और हमें किस लिये कार्य करना है। AWAZ PLUS में हम यही करने की कोशिश कर रहे है और बिना एक अच्छी टीम और टीम के सदस्यों के बिना ये संभव नहीं है। अतः मैं गुजारिश करूंगा कि बेहतरी के लिए हमारे साथ शामिल हो। आप सभी को मेरी शुभकामनाएँ !!

Related Articles

Back to top button