बड़ी खबरविदेश

Diwali 2019: व्हाइट हाउस में तीसरी बार आज दिवाली मनाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज तीसरी बार व्हाइट हाउस में दिवाली का त्योहार मनाएंगे. इसे लेकर व्हाइट हाउस में तैयारियां की जा रही हैं. बता दें कि व्हाइट हाउस में दिवाली मनाने की परंपरा की शुरुआत पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी.

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज व्हाइट हाउस में दिवाली का जश्न मनाएंगे. इसके लिए यहां कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप तीसरी बार दिवाली मनाने जा रहे हैं. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति भवन में दिवाली मनाने की शुरुआत पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी. उन्होंने ही सबसे पहले साल 2009 में व्हाइट हाउस में दिवाली का जश्न मनाया था. बता दें कि वैसे दिवाली का त्योहार इस बार 27 अक्टूबर को है लेकिन व्हाइट हाउस में इसे आज ही सेलिब्रेट किया जाएगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन में प्रेसिडेंट ट्रंप दीप जलाकर दिवाली का त्योहार मनाएंगे. इस अवसर पर और क्या-क्या किए जाएंगे इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. आपको जानकारी दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने के बाद साल 2017 में पहली बार व्हाइट हाउस में दिवाली मनाई थी. तब ट्रंप ने इस कार्यक्रम में अपने प्रशासन के सदस्यों और भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं को कार्यक्रम में आमंत्रित किया था. इसमें अमेरिका में भारत के तत्कालीन राजदूत नवतेज सिंह सरना को भी राष्ट्रपति ट्रंप ने आमंत्रित किया था.

वहीं, 27 अक्टूबर को होने वाली दिवाली से पहले ही अमेरिका में इस त्योहार का जश्न शुरू हो चुका है. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबोट ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ शनिवार को दिवाली मनाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने गर्वनर मेंशन में दीप जलाए. उन्होंने कहा कि हमने अंधेरे पर रोशनी की जीत का जश्न मनाया. गवर्नर ग्रेग अबोट ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टेक्सास दौरे की चर्चा भी इस दौरान की.

टेक्सास से रिपब्लिकन सांसद पीटे ओलसन ने भी बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में दिवाली मनाते हुए अपनी तस्वीरें ट्वीट की हैं. दिवाली को लेकर अमेरिकी में कई अन्य जगहों पर भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

This Reports by

Show More

रिपोर्ट- आवाज प्लस डेस्क

हम सब जानते है कि मीडिया संविधान का चौथा स्तंभ है। अतः हमने अपने देश और या इसके लोगों अपनी जिम्मेदारियों या कर्त्तव्यों को समझना चाहिये। मीडिया व्यक्ति विशेष एवं संगठन के रूप में समाज में क्रांति तथा जन जागरण का प्रतीक है। इसलिये हमें ये समझना होगा की हम पर कितनी बड़ी जिम्मेदारी है और हमें किस लिये कार्य करना है। AWAZ PLUS में हम यही करने की कोशिश कर रहे है और बिना एक अच्छी टीम और टीम के सदस्यों के बिना ये संभव नहीं है। अतः मैं गुजारिश करूंगा कि बेहतरी के लिए हमारे साथ शामिल हो। आप सभी को मेरी शुभकामनाएँ !!

Related Articles

Back to top button